खजाने की खोज एक जादुई कहानी भाग -1 Magical Story In Hindi

किसी गाँव मे महेश नाम का एक लड़का रहता था और वह खेती करके अपने और अपने माता-पिता के लिए खाने का बंधुबस्त करता था। Magical Story in hindi

Khajane Ki Khoj Magical Story Part 1

उस लड़के को पढ़ाई लिखाई का बहुत मन था लेकिन पैसों की दिक्कत के कारण वह किसी स्कूल में पढ़ाई नही कर पाया था लेकिन उसने किसी तरह पैसे जुटा कर एक छोटी-सी किताब खरीदी और थोड़ा-थोड़ा पड़ता था।

वैसे ही 2 वर्ष बीत गए वह दिन में खेती करता और रात में वह पढ़ाई करता। उसने किसी तरह पढ़ना सिख लिया था। एक दिन वह खेत मे अपने फसलो की कटाई कर रहा था और उसी वक़्त एक छोटा-सा बक्सा मिला। फसलो की कटाई के बाद महेश ने उस बक्से को अपने घर ले गया और उसको खोल के देखने लगा।

उस बक्से में एक छोटी-सी चाबी थी और एक कागज का टुकड़ा था। कागज के टुकड़े में कुछ लिखा हुआ था जिसको महेश ने पढ़ा, जिसमे किसी खजाने के बारे में कुछ जानकारी दिया हुआ था और दूसरे दिन वह बिना किसीको कुछ बताए अपने घर से निकल कर एक बहुत-बड़े घने जंगल की तरफ जाने लगा और वह जंगल इतना घाना था कि अगर कोई उस जंगल मे भटक जाए तो निकल नही पायगा।

महेश भी उस जंगल मे भटक गया और देखते-देखते रात हो गई। महेश को कुछ समझ नही आह रहा था कि अब क्या किया जाए तभी अचानक से उस जंगल में बहुत-ही भयानक आवाजे आने लगी और आगे जो हुआ वह काफी रोमांचक है। अब आगे की कहानी दूसरे भाग में प्रकाशित की जायगी।

आपको यह Magical Story in hindi पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *